Dhani Se Loan Kaise Le | Dhani App Loan Kaise Le In Hindi

Name of service:-Dhani App Se loan Kaise le In Hindi
Post Date:-17/01/2022
Post Update Date:-
Short Information:-आज हम बात करेंगे Dhani App Se loan Kaise le Dhani App Kya Hai Dhani App Ka Kya Benefit Hai Dhani App Ka Criteria Hai Dhani App Ka Kya Eligibility Hai Dhani App Loan लेने के लिए दस्तावेज अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि अब आपको बैंकों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे Dhani App से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी इसलिए इस पोस्ट पर अंत तक जुड़े रहे |

विषय की सूची

Dhani App Kya Hai

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि dhani app loan kaise le in hindi तो सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि धनी एप होता क्या है। धनी एप को पहले इंडियन ब्लू के नाम से जाना जाता था। लेकिन आज इसका नाम धनी एप हो गया है। हम आपको बता दें कि धनी एप्प को लगभग 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों द्वारा यूज़ किया जाता है और धनी एप किसी भी व्यक्ति को 4 से 5 मिनट में लोन दिलवा सकता है। धनी एप यानी कि इंडिया ब्लू की स्थापना सन 2000 ईस्वी में हुई थी। तो इससे यह भी साबित होता है कि यह कंपनी काफी पुरानी है लेकिन इस कंपनी को पिछले 4 से 5 साल से और भी ज्यादा लोकप्रियता मिलती जा रही है। इस कंपनी के चेयरमैन और फाउंडर का नाम समीर गहलोत है। इस एप के द्वारा अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको शुरू में कुछ टर्म्स एंड कंडीशंस दिए जाते हैं जिसको पढ़ने के बाद आप मात्र 4 से 5 मिनट में अपने लोन को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। आपको धनी ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेज भी सबमिट करने होते हैं। उसके बात आपका लोन धनी एप पास करता है।

Dhani App Ka Kya Benefit Hai

बैंक का लोन न चुकाने पर बैंक क्या करता है |

धनी ऐप इस्तेमाल करने से आपको कई तरह के फायदे हैं चलिए हम आपको एक एक करके उन फायदो के बारे में बताते हैं। 

  • धनी एप को आज 100 मिलियन प्लस लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है क्योंकि इससे काफी कम समय में लोन प्राप्त किया जा सकता है। 
  • अगर आप धनी ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो सिर्फ आधार कार्ड और पैन कार्ड के जरिए आप लोन प्राप्त कर सकते हैं। 
  • धनी एप द्वारा मात्र 5 से 6 मिनट में आपका लोन अप्रूव कर दिया जाता है और आपके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दीए जाते हैं। 
  • धनी एप की ब्याज दर काफी कम है और आप इसे ईएमआई के माध्यम से भी चुका सकते हैं। 

अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि अब आपको बैंकों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे बल्कि कई सारे ऐसे एप ऑनलाइन प्ले स्टोर पर मौजूद है जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही लोन ले सकते हैं। लेकिन अगर बात करें कि उनमें सबसे अच्छा और भरोसेमंद ऐप कौन सा है जिससे कि आप लोन आसानी से ले सकते हैं। उस ऐप का नाम है धनी एप। आप धनी ऐप की मदद से आसानी से किसी भी तरह का लोन ले सकते हैं। धनी एप एक तरह का मोबाइल इंस्टेंट एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से हम कुछ ही मिनटों में किसी भी तरह का लोन ले सकते हैं। आज इस ऐप का इस्तेमाल लाखों लोग कर रहे हैं क्योंकि आप इस एप से कुछ ही मिनटों में लोन ले सकते हैं और जैसे ही आपका लोन सक्सेस होता है उसके चार से 5 मिनट के बाद ही आपके अकाउंट में आपके लोन के पैसे आ जाते हैं।

Dhani App Ka Kya Eligibility Hai

  • जो लोग धनी ऐप के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं उनको इस बात का ध्यान रखना है कि वह भारत के मूलनिवासी हो। 
  • लोन लेने वाले की उम्र 18 वर्ष से ऊपर होनी चाहिए। 
  • लोन लेने वाले को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि वह पहले कभी किसी और जगह से लोन न लिया हो। 
  • लोन लेने के लिए जो भी लोग आवेदन करना चाहते हैं उनके पास अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड होना बेहद जरूरी है। 

Dhani App Loan लेने के लिए दस्तावेज

5 मिनट में मिलेगा 50000 तक का लोन

अगर आप Dhani se loan kaise le के बारे में जानना चाहते हैं तो इसके पहले आपको यह भी जानना जरूरी है कि धनी एप के माध्यम से लोन लेने के लिए आपके पास कौन कौन से दस्तावेज होने जरूरी है। धनी एप ज्यादा दस्तावेज आपसे आपका लोन पास करने के लिए नहीं मांगता है लेकिन कुछ जरूरी दस्तावेज आपको लोन लेने के लिए सबमिट करने पड़ते हैं। चलिए आपको नीचे हम बताते हैं कि धनी ऐप के माध्यम से लोन लेने के लिए आपको कौन कौन से दस्तावेज सबमिट करने जरूरी होते हैं। 

धनी पर्सनल लोन आवेदन के लिए मुझे किन किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी

Documents Required

  • Aadhaar Card
  • Pan Card
  • जीमेल अकाउंट 
  • चालू मोबाइल नंबर 

अगर आपके पास ऊपर बताया गया चारों चीज है तो आप इस ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं। हम आपको बता दें कि अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आधार कार्ड और पैन कार्ड बहुत ही जरूरी है अगर आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड सिर्फ यही दो डॉक्यूमेंट है तो भी आप लोन आसानी से ले सकते हैं। क्योंकि आधार कार्ड और पैन कार्ड देना कंपलसरी होता है जबकि जीमेल अकाउंट और मोबाइल नंबर देना ऑप्शनली होता है।

अगर आपको कोई भी Documents Resize करना है तो आप इस वेबसाइट Photo/Signature resize के थ्रू कर सकते हैं

Interested Candidates Can Read the Full Notification Before Apply Online

Important Link

Join Telegram GroupClick Here
Dhani Loan Apply OnlineClick Here
Dhani App Mobile Application DownloadClick Here
5 मिनट में मिलेगा 50000 तक का लोनClick Here
Bihar Student Credit Card Scheme 2022 |Click Here
Aadhar Card से इंस्टेंट लोन कैसे ले |Click Here
NPCI Kya Hai ,NPCI Kaise Kam Karta HaiClick Here
Kisan Credit Card Online Apply In Bihar 2022 |Click Here
Official WebsiteClick Here
Official YouTube ChannelSubscribe
Bihar Official WebsiteClick Here
Note:-
धनी एप से लोन लेने के लिए पहले इसका टाइम एंड कंडीशन जरूर पढ़ ले

Dhani App Se Loan Kaise Kare Full Process Video

धनी एप से कई तरह के लोन मिलते हैं

dhani app loan kaise le in hindi के इस आर्टिकल में अब हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि धनी एप से आपको कई तरह के लोन मिल सकते हैं। हम आपको बता दें कि धनी एप इंडिया ब्लू की एक शाखा है जिसे और भी बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है जिसके माध्यम से लोगों को बहुत ही जल्दी और बहुत ही आसानी से लोन प्राप्त हो सके। 

धनी एप द्वारा कई तरह के लोन दिए जाते हैं जैसे कि Personal Loan, Business Loan, Two Wheeler Loan, Used Car Loans, New Car Loans, Wedding Loans, Travel Loans, Medical Loans, Education Loans, Home Renovation Loan 

अगर आपको इनमें से किसी भी तरह का लोन लेना है तो आप धनी ऐप के माध्यम से आसानी से ले सकते हैं और आपके लोन सक्सेस होने के मात्र 4 से 5 मिनट के बाद आपके अकाउंट में पैसे भी ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। 

Dhani App डाउनलोड कैसे करें

दोस्तों अगर आप यह जानना चाहते हैं कि Dhani se loan kaise le तो सबसे पहले आपको धनी एप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा क्योंकि जब तक आप धनी एप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल नहीं करेंगे तब तक आप धनी ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं और ना ही धनी ऐप के माध्यम से किसी भी तरह का लोन ले सकते हैं तो चलिए हम आपको नीचे कुछ आसान से टिप्स बताते हैं जिसके माध्यम से आप बहुत ही आसानी से इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर पाएंगे। 

  • अगर आप धनी एप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर ऐप को ओपन करें। 
  • प्ले स्टोर ऐप को ओपन करने के बाद उसके सर्च बॉक्स में धनी एप लिखकर सर्च करें। 
  • धनी एप लिखकर सर्च करने के बाद जो सबसे पहला आईकन आपको दिखेगा उस आइकन पर क्लिक कर दें। 
  • जैसे ही आप धनी एप के आइकन पर क्लिक करेंगे तो वहां पर आपको डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाएगा आपको उस डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • जैसे ही आप डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे उसके कुछ देर बाद यह एप्लीकेशन आपके स्मार्ट फोन में डाउनलोड हो जाएगा और आप इस एप्लिकेशन का उपयोग आसानी से कर पाएंगे। 

धनी एप कैसे चलाएं

धनी एप को चलाने के लिए सबसे पहले आप उसको ओपन कर लें और उसमें अपने आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के माध्यम से एक अकाउंट बना लें। अब आप धनी एप के जरिए किसी भी तरह का लोन ले सकते हैं और लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Dhani App Account कैसे बनायें

Aadhar Card से इंस्टेंट लोन कैसे ले |

हमने आपको ऊपर यह तो बता दिया कि आप धनी एप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कैसे करेंगे लेकिन अगर आप Dhani se loan kaise le के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको इससे पहले यह भी जानना होगा कि धनी एप में अकाउंट कैसे बनाया जाता है। क्योंकि जब तक आप धनी एप में अपना खुद का अकाउंट नहीं बनाते हैं तब तक आपको धनी ऐप के माध्यम से लोन नहीं मिल पाता है। तो चलिए हम आपको नीचे कुछ आसान से टिप्स इसके लिए भी बताते हैं जिसके माध्यम से आप अपना अकाउंट धनी एप में बना पाएंगे। 

  • धनी एप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करने के बाद आपको सबसे पहले इस ओपन कर लेना है। 
  • आप जैसे ही अपने स्मार्टफोन में धनी ऐप को ओपन करेंगे तो वहां पर आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा। वहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज कर देना है। 
  • आप जैसे ही मोबाइल नंबर दर्ज करेंगे तो नीचे सबमिट का आप्शन आपको मिलेगा आपको उस सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा और वहां पर आप से ओटीपी मांगा जाएगा। 
  • अब आपको अपने स्मार्टफोन के इनबॉक्स में जाना है और वहां से ओटीपी नंबर देख कर के फिर से इस एप्लीकेशन में आकर ओटीपी दर्ज कर देना है। 
  • अब आपके सामने धनी एप का एक होम पेज खुल जाएगा। यानी कि अब आपका अकाउंट धनी एप में बन चुका है। 

Dhani App से लोन कैसे ले

NPCI Kya Hai ,NPCI Kaise Kam Karta Hai

हमने ऊपर आपको इस आर्टिकल में बताया कि धनी एप क्या है और धनी एप से लोन प्राप्त करने के लिए आपके पास कौन कौन से दस्तावेज होने जरूरी है। चलिए अब हम आपको यह बताते हैं कि धनी एप से आप कैसे लोन प्राप्त कर सकते हैं। नीचे हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताएंगे जिसको फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से धनी ऐप के माध्यम से किसी भी तरह का लोन प्राप्त कर सकते हैं। 

  • अगर आप धनी ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में धनी ऐप को ओपन कर लेना है। 
  • अब आपके सामने लोन अप्लाई करने के कई तरह के ऑप्शन दिखाएंगे क्योंकि धनी एप कई तरह के लोन पास करवाता है। जैसे पर्सनल लोन, होम लोन, बिजनेस लोन इत्यादि। 
  • अब आपको इनमें से जिस तरह का लोन लेना है उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। अगर आप होम लोन लेना चाहते हैं तो होम लोन के ऑप्शन पर क्लिक कर दें लेकिन अगर आप बिजनेस लोन या फिर पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो बिजनेस लोन या फिर पर्सनल लोन पर क्लिक कर दें। 
  • आप जैसे ही किसी एक लोन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज खुलेगा और उस पेज पर आपको दो ऑप्शन देखने को मिलेंगे। उसमें पहला ऑप्शन सैलरी का होगा और दूसरा ऑप्शन सेल्फ एंप्लोई का होगा। उसमें से आप जो भी है उस ऑप्शन पर क्लिक कर दें। 
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा और इस पेज में आपसे आपकी कुछ पर्सनल जानकारी मांगी जाएंगी जैसे कि आपका नाम, आपकी इनकम, आपका रेफरेंस कोड आदि। आपको यह सभी जानकारी सही-सही डालनी है और फिर नेक्स्ट पर क्लिक कर देना है। 
  • अपनी पर्सनल जानकारी देने के बाद आप जैसे ही नेक्स्ट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा और उस पर आप से यह जानकारी मांगी जाएगी कि आप कितने का लोन प्राप्त करना चाहते हैं। हम आपको बता दें कि आप धनी ऐप के माध्यम से 15 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। 
  • इतना करने के बाद आपकी फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी हो जाती है और आपका फॉर्म धनी ऐप के माध्यम से रिव्यू में चला जाता है। अगर आपका लोन पास होता है तो आपको एसएमएस द्वारा यह बता दिया जाता है कि आपका लोन पास हो गया है। आपको इस बात की भी जानकारी s.m.s. द्वारा ही मिलती है कि आपका लोन कितनी राशि का पास हुआ है और यह कब तक आपको मिल जाएगा। ज्यादातर मामलों में तो 5 से 6 मिनट के अंदर ही लोन उपयोगकर्ता के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाते हैं। 

indiabulls dhani personal loan payment

अगर आप धनी एप से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आप धनी ऐप के माध्यम से पर्सनल लोन ले सकते हैं जिसका प्याज आपको शुरू में तीन पर्सेंट देना होगा लेकिन 6 महीने के बाद वह ब्याज 5 परसेंट हो जाएगा। 

Dhani App के फ़ीचर क्या हैं 

धनी एप एक बहुत ही लोकप्रिय एप्लीकेशन है क्योंकि लोगों को बहुत ही आसानी से और बहुत ही जल्दी लोन प्रदान कर देती है। यह सिर्फ इसलिए हो पाता है क्योंकि धनी एप के फीचर्स बहुत ही अच्छे हैं तो आइए जानते हैं धनी एप के फीचर्स के बारे में। 

  • धनी एप मात्र 9 एमबी का है आप इसे क्षमात्र कुछ सेकंड में डाउनलोड कर सकते हैं। 
  • एप्लीकेशन में आपको कई तरह के लोन उपलब्ध कराए गए हैं। 
  • धनी ऐप के माध्यम से आप कुछ ही मिनटों में अपना अकाउंट धनी एप में बना सकते हैं और लोन प्राप्त कर सकते हैं। 
  • धनी ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करने के लिए आपके पास ज्यादा डॉक्यूमेंट होने जरूरी नहीं है सिर्फ आधार कार्ड और पैन कार्ड की आवश्यकता है। 

धनी एप से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों हम आपको बता दें कि अगर आप धनी ऐप के माध्यम से चाहे तो पैसे भी कमा सकते हैं। धनी एप से पैसे कमाने की कई तरीके हैं लेकिन 2 तरीके मुख्य है। पहला तरीका यह है कि आप धनी एप को अपने दोस्तों रिश्तेदारों के पास शेयर करके इस से पैसे कमा सकते हैं। अगर आपके द्वारा शेयर किए गए रेफरल कोड के माध्यम से आपका कोई भी दोस्त या रिश्तेदार इस धनी ऐप को डाउनलोड करता है तो आप के धनी एप में ₹100 जमा हो जाते हैं। 

दूसरा तरीका यह है कि धनी एप में आपको कई तरह के गेम भी मिलते हैं। जिसे खेल कर भी आप धनी एप से पैसे कमा सकते हैं और आप इन पैसों को निकाल भी सकते है। 

Dhani App Loan इंटरेस्ट रेट क्या हैं 

अगर आप धनी ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करते हैं तो आपको लोन जल्दी ही मिल जाता है और साथ ही आपको इंटरेस्ट भी कम देना पड़ता है। हम आपको बता दें कि धनी एप 11.99% Pa है और Processing Fee 3% तक लेता है। इसके अलावा प्रोसेसिंग फी पर 18% जीएसटी अलग से चार्ज करता है। 

Dhani App से लोन राशि वापस कैसे भरें 

जिस वक्त आप धनी ऐप के माध्यम से लोन लेने के लिए फॉर्म भरते हैं उस फॉर्म में आपसे यह भी पूछा जाता है कि आप कितने दिनों में लोन के पैसे वापस कर देंगे। उसके हिसाब से हर महीने ईएमआई बांध दिया जाता है। हर महीने आपके अकाउंट से उतने पैसे ऑटोमेटिकली धनी एप के द्वारा काट लिए जाते हैं। अगर आप धनी ऐप के माध्यम से लोन लिए है तो लोन की किस्त भरने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है बल्कि रजिस्ट्रेशन के समय जिस बैंक की डिटेल्स आपने दी हैं उस बैंक के माध्यम से ऑटोमेटिकली हर महीने पैसे काट लिए जाएंगे। 

धनी लोन कस्टमर केयर नंबर

दोस्तों अगर आप धनी एप के कस्टमर केयर नंबर के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि धनी एप कस्टमर केयर नंबर 18604193333 है। यह नंबर टोल फ्री है और आप जब चाहे इस नंबर पर कॉल करके धनी एप और लोन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar Official Social Media

FacebookFollow Me
TelegramJoin Now
Bihar Official WebsiteClick Here
Official YouTube ChannelSubscribe
Telegram GroupClick Here
TwitterFollow Me
LinkedInFollow Me

Frequently Asked Questions FAQ

1 Q Dhani App क्या हैं?

Ans धनी एप एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप किसी भी तरह का लोन 4 से 5 मिनट में ले सकते हैं।

2 Q धनी ऐप से कितना तक का लोन लिया जा सकता है?

Ans हम आपको बता दें कि आप धनी ऐप के माध्यम से 15 लाख तक का लोन ले सकते हैं।

3 Q धनी एप से लोन लेने के लिए कौन कौन से दस्तावेज होने चाहिए

Ans अगर आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड है तो आप धनी एप से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

4 Q धनी एप से पर्सनल लोन मिल सकता है?

Ans अगर आप धनी एप से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आसानी से ले सकते हैं।

5 Q धनी एप की ब्याज दर कितनी है?

Ans 11.99% Pa है और Processing Fee 3% तक लेता है। इसके अलावा प्रोसेसिंग फी पर 18% जीएसटी अलग से चार्ज करता है।

6 Q धनी ऐप कहां से डाउनलोड करें?

Ans धनी एप को आप गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

7 Q धनी एप में अकाउंट बनाने के लिए क्या-क्या मांगा जाता है?

Ans अगर आपके पास वर्तमान में चालू एक मोबाइल नंबर है तो आप सिर्फ मोबाइल नंबर के माध्यम से धनी एप में अकाउंट बना सकते हैं। 

8 Q धनी ऐप की शुरुआत कब हुई थी?

Ans सन 2000 में धनी ऐप की शुरुआत हुई थी।

9 Q धनी एप के चेयरमैन का नाम क्या है?

Ans समीर गहलोत धनी एप के चेयरमैन और फाउंडर है।

10 Q धनी एप से कौन लोन ले सकता है?

Ans जो लोग भारत के मूल निवासी हैं और उनका उम्र 18 वर्ष से ऊपर है साथ ही उनके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड है तो वह धनी एप से लोन ले सकते हैं। 

11 Q धनी एप से कैसे लोन लिया जाता है?

अगर आप धनी ऐप के माध्यम से लोन लेना चाहती है तो धनी एप के तहत ऑनलाइन आवेदन फार्म भरकर ले सकते हैं।

12 Q क्या मुझे धनी पर्सनल लोन लेने के लिए कोई संपार्श्विक या गारंटर की आवश्यकता है?

जी नहीं अगर आप धनी पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आपको किसी भी संपार्श्विक या फिर गारंटर की जरूरत नहीं है।

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आपतक सबसे पहले अपने इस Website के माधयम से पहुँचआते रहेंगे biharonlineportal.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद,,,

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकॉन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुंच सके|

Leave a Comment