Honda Bike Dealership Registration Kaise Kare 2022 | How to Open Honda Bike Agency in Hindi

Name of service:-Honda Bike Dealership 2022
Post Date:-22/05/2022
Post Update Date:-
Short Information:-Honda Bike Dealership की सम्पूर्ण जानकारी होंडा की डीलरशिप लेने के लिए इन चरणों का पालन करें। अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट से जुड़े रहें।

विषय की सूची

Honda Bike Dealership Kya Hai

टू-व्हीलर बिजनेस भारतीय बाजार में हमेशा से ही एक सफल बिजनेस आइडिया रहा है। इसके पीछे का मुख्य कारण यह है कि देश के युवा कार खरीदने का फैसला करने से पहले हमेशा बाइक या स्कूटर खरीदने की इच्छा रखते हैं, क्योंकि बाइक किफायती कीमत में उपलब्ध होती है कार की अपेक्षा। दूसरा बाइक पर दोस्तों को बैठाकर घूमना और अपना जलवा बरकरार रखना एवं दोस्तों के बीच माचो कहलाने का मजा ही कुछ और होता है।

इसके आलावा भी कुछ कारण है जिसके कारण बाइक या स्कूटर की अधिक बिक्री होती है। दरअसल भारतीय यातायात में दोपहिया वाहन चलाना आसान होता है, यह कम ईंधन में ज्यादा दूर जाता है, और आर्थिक स्थिति के हिसाब से भी ठीक है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि कार की बिक्री कम है।
भारतीय बाजार में ऐसे कई बड़े ब्रांड हैं जो मल्टीपल डीलरशिप के साथ बाइक और स्कूटर का निर्माण कर रहे हैं। कंपनी हीरो, हौंडा, टीवीएस, यामाहा, रॉयल एनफील्ड कंपनियों का आप डीलरशिप ले सकते हैं और अच्छा मुनाफा कामना शुरू कर सकते हैं।

Honda Bike Dealership के लिए Criteria

● जगह – जी हाँ! बाइक को रखने के लिए गोडाउन की जरुरत होती है। साथ ही ग्राहक घूम कर अच्छे से विजिट कर पाए उसके लिए भी जगह की जरुरत पड़ती है।
● दस्तावेज़ – आपके सभी दस्तावेज़ सभी तैयार होने चाहिए।
● कर्मचारी – आपके पास कम से कम 4 हेल्पर होने चाहिए।
● निवेश – निवेश के लिए आपके पास पर्याप्त पैसे होने चाहिए।
● जमीन – खुद की जमीन है तो बढ़िया है अन्यथा उसका महीने का रेंट अलग से जोड़ लें। क्योंकि जितना ज्यादा आपके पास जमीन होगी उतना आपको मुनाफा होगा। कंपनी भी डीलरशिप देने के पहले बड़े स्पेस की डिमांड करती है ताकि वह अपने ग्राहकों को उच्च सेवा प्रदान कर सके।
● सरकारी मसला – जमीन पर कोई सरकारी आपत्ति नहीं होनी चाहिए। उस पर लोन नहीं होना चाहिए।

Honda Bike Dealership Eligibility

दोस्तों अगर आप Honda Bike Dealership लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दीजिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों को तैयार रखना होगा और इसके साथ-साथ आपके पास चार हेल्पर भी होने जरूरी है। Honda Bike Dealership में इन्वेस्ट करने के लिए आपके पास पर्याप्त मात्रा में पैसे होने चाहिए और जो जमीन आप Honda Bike Dealership के लिए चयन किए हैं उस जमीन पर कोई भी सरकारी केस नहीं होना चाहिए।

Honda Bike Dealership लेने में कितना खर्च होता है?

किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेने की बात होती है तो सबसे पहले बात आती है की उसमे लागत कितनी आएगी। इसलिए बाइक के डीलरशिप के लिए खर्चों की बात करें तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप कौन सी एजेंसी डीलरशिप ले रहे हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हर कंपनी के अलग-अलग प्लान होते हैं। बाइक डीलरशिप शुरू करने के लिए आवश्यक उपकरण के साथ आंतरिक कार्य की लागत लगभग 25 लाख रुपये तक हो सकती है।

कुछ कंपनियां क्रेडिट पर अपने डीलरों को वाहन मुहैया कराती हैं, लेकिन ज्यादातर कंपनियां ऐसा बिल्कुल नहीं करती हैं। यही कारण है कि लोग कार की डीलरशिप में लागत लगाने से बचते हैं। क्योंकि आपको स्टॉक रखने के लिए एक बड़ी जगह के साथ कार के कुछ स्टॉक भी रखने होते हैं। अब बात करते हैं होंडा बाइक का डीलरशिप (Honda Bike Dealership) की अगर आप अनुमान लगाते हैं कि आप प्रति माह 50 बाइक बेच सकते हैं, और मान लें कि 1 बाइक की कीमत लगभग 80000 हजार रुपये है, तो इसके अनुसार आपको 50 × 80000 = 40,00,000 रुपये का निवेश करना होगा।

इसके बाद आपको स्पेयर पार्ट्स आदि की भी जरूरत पड़ेगी, जिसकी कीमत 15 लाख रुपये अतिरिक्त हो सकती है। इसीलिए ज्यादातर कंपनियां अपनी बाइक डीलरशिप देने से पहले बैंक से संबंधित अनुदान भी मांगती हैं।

Honda Bike Dealership की सहायता कैसे करती हैं और इसे कैसे खोलें?

एजेंसी और वर्कशॉप की स्थापना के लिए कंपनी द्वारा सभी प्रकार के लेआउट, ड्रॉइंग और इंटीरियर डिजाइन सहायता प्रदान किया जाता है। कंपनी के माध्यम से आपको और आपके कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने की व्यवस्था किया जाता है। इसके बाद आपकी सेल्स टीम को विशेष ट्रेनिंग दी जाती है जैसे:- कस्टमर हैंडलिंग, सेल्स प्रोसेस क्या हैं, प्रोडक्ट फीचर्स आदि।

यदि आपके पास इस व्यवसाय में निवेश करने के लिए पर्याप्त पूंजी है तो आइये इस लेख में हम आपको बताते हैं कि होंडा बाइक की डीलरशिप (Honda Bike Dealership) कैसे ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको बाइक एजेंसी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जब आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है, तो आपको कॉल या ईमेल करके आगे की प्रक्रिया की जाएगी।

Honda Bike Dealership की सहायता कैसे करती हैं और इसे कैसे खोलें?

होंडा बाइक डीलरशिप

एजेंसी और वर्कशॉप की स्थापना के लिए कंपनी द्वारा सभी प्रकार के लेआउट, ड्रॉइंग और इंटीरियर डिजाइन सहायता प्रदान किया जाता है। कंपनी के माध्यम से आपको और आपके कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने की व्यवस्था किया जाता है। इसके बाद आपकी सेल्स टीम को विशेष ट्रेनिंग दी जाती है जैसे:- कस्टमर हैंडलिंग, सेल्स प्रोसेस क्या हैं, प्रोडक्ट फीचर्स आदि।

यदि आपके पास इस व्यवसाय में निवेश करने के लिए पर्याप्त पूंजी है तो आइये इस लेख में हम आपको बताते हैं कि होंडा बाइक की डीलरशिप (Honda Bike Dealership) कैसे ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको बाइक एजेंसी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जब आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है, तो आपको कॉल या ईमेल करके आगे की प्रक्रिया की जाएगी।

Honda bike Angency Land Area Requirement

यदि आप Honda Bike angency  खोलना चाहते हैं तो आपको जमीन के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए कि आपके पास लगभग कितनी जमीन किस वर्क के लिए हो l चलिए हम आपको बताते हैं कि आपके पास कितनी जमीन होनी चाहिए l

Work Area के लिए 1200 Square Feet To 2500 Square feet जमीन होनी चाहिए l

Honda bike की Performance के लिए 2000 Square Feet To 2400 Square जमीन होनी चाहिए l

Lounge के लिए 500 Square feet से 1000 Square Feet जगह होनी चाहिए l

Honda Bike Dealership के लिए दस्तावेज़

● व्यक्तिगत दस्तावेज:
● आईडी प्रूफ: आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड
● पता प्रूफ: राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल
● बैंक अकाउंट पासबुक के साथ
● फोटोग्राफ, ईमेल, फ़ोन नंबर
● एजुकेशन क्वालिफिकेशन
● अन्य डॉक्यूमेंट: कंपनी की पालिसी समय समय पर बदलती है, उसके अनुसार वह आपसे मांग सकता है।

जमीन के दस्तावेज़:
● सम्पूर्ण जमीन के दस्तावेज़ पते के साथ
● लीज एग्रीमेंट
● एनओसी

Become a Dealer

SI. No.RegionStateCityLocationTo Apply
1NorthDelhiDelhiFeroze Gandhi Road
Lajpat Nagar
Click Here
2NorthDelhiDelhiGT Karnal Road
Gujranwala Town
3NorthPunjabJalandharG T Road BSF Chowk
4NorthHaryanaKarnalOld GT Road Namastey Chowk
5NorthHaryanaAmbalaChandigarh Road
6CentralUPGorakhpurMedical College RoadClick Here
7CentralUPAligarhG T Road
8CentralUPMathuraNH-2
9WestGujaratSuratAdajan RoadClick Here
  • The last date of application submission is 15th Feb ’22.
  • Applicants are required to apply online only

अगर आपको कोई भी Documents Resize करना है तो आप इस वेबसाइट Photo/Signature resize के थ्रू कर सकते हैं

Interested Candidates Can Read the Full Notification Before Apply Online

Important Link

Join Telegram GroupClick Here
Indian Gas Agency Ka Dealership Kaise LeClick Here
Petrol Pump Dealership Kaise LeClick Here
Official WebsiteClick Here
Official YouTube ChannelSubscribe
Bihar Official WebsiteClick Here

Honda Bike Dealership Plan Full Process Video

Honda Bike Dealership Investment / Cost 

दोस्तों अगर आप जानना चाह रहे हैं कि Honda Bike Dealership लेने में कितनी लागत की संभावना है तो हम आपको बता दें कि अगर आप Honda Bike Dealership लेने के लिए आपके पास कम से कम 30 से 5000000 के बीच रुपए होने जरूरी है तभी आप होंडा बाइक का डीलरशिप ले सकते हैं। 

Investment for Honda Bike Showroom Agency

दोस्तों अगर आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि अगर कोई व्यक्ति Honda Bike Dealership लेना चाहता है तो उसको कितने पैसे इन्वेस्ट करने होंगे। तो हम आपको बता दें कि अगर आप Honda Bike Dealership लेना चाहते हैं तो आपको कम से कम 30 से ₹50 लाख इन्वेस्ट करना पड़ेगा तभी आप अच्छे से होंडा बाइक का शोरूम खोल पाएंगे। 

जमीन से सम्बंधित कम्पनी के नियम व शर्ते 

दोस्तों अगर आप Honda Bike Dealership लेना चाहते हैं और एजेंसी खोलना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आप जिस जमीन पर एजेंसी खोलेंगे उस जमीन पर कोई भी सरकारी आपत्ति या हम कह सकते हैं कोई भी केस नहीं होना चाहिए। इसके साथ-साथ उस जमीन के सारे कागजात सही होने चाहिए। अगर आप की जमीन पर किसी भी तरह का कोई केस नहीं है और आप के जमीन के सारे कागजात अच्छे हैं तो आप Honda Bike Dealership ले सकते हैं। 

Staff Required in Honda Bike agency 

अगर आप Honda Bike Dealership लेना चाहते हैं और इसके तहत एजेंसी खोलना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम चार हेल्पर पर होने जरूरी है अगर आपके पास 4 से ज्यादा हेल्पर है तब अच्छा है लेकिन आपको एजेंसी खोलने के लिए कम से कम चार हेल्पर रखना जरूरी है। क्योंकि अगर आप चार हेल्पर नहीं रखते हैं तो आपको होंडा कंपनी के द्वारा डीलरशिप नहीं दिया जाएगा। 

Honda Bike Dealership Personal document PD 

दोस्तों‌ अगर आप चाहते हैं कि आप भी होंडा बाइक का डीलरशिप ले और एक अपना एजेंसी खोलें तो आप अब यह जानना चाह रहे होंगे की Honda Bike Dealership के तहत होंडा एजेंसी खोलने के लिए हमारे पास कौन-कौन से पर्सनल डॉक्यूमेंट होने जरूरी है। तो चलिए हम आपको नीचे बहुत ही अच्छी तरह बताते हैं कि Honda Bike Dealership के तहत एजेंसी खोलने के लिए आपके पास कौन-कौन से पर्सनल डॉक्यूमेंट होने जरूरी है। 

  • सबसे पहले आपको अपना आईडी प्रूफ के लिए आधार कार्ड या फिर पैन कार्ड देना होगा। 
  • उसके बाद निवास प्रमाण पत्र के तौर पर आपको अपना राशन कार्ड या फिर बिजली बिल देना होगा। 
  • उसके बाद आपका बैंक पासबुक का एक टु कॉपी भी लगेगा। 
  • अब आपसे आपकी एजुकेशन के बारे में जानकारी लेने के लिए आपकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन भी मांगी जाएगी। 

Honda Bike Dealership Property Document

  • Property Document के दस्तावेज की जांच किया जाता है। 
  • होंडा बाइक के तरफ से जो भी कर्मचारी आएंगे वह आप की जमीन के बारे में भी पूरी जानकारी लेंगे। 
  • उसके बाद वह लोग यह भी जानेंगे कि आपके पास कितना बजट है और आप कितना बड़ा शोरूम खोलना चाहते हैं। 

Honda Bike Dealership कैसे ले 

दोस्तों अगर आप Honda Bike Dealership लेना चाहते हैं और एक होंडा का एजेंसी खोलना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आपको इसके लिए एक ऑनलाइन आवेदन देना होगा। अगर आप ऑनलाइन आवेदन देने के लिए तैयार है और आपके समझ भी जा नहीं आ रहा है कि Honda Bike Dealership के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे दें तो हम आपको बता दें कि आप होंडा बाइक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन दे सकते हैं और आसानी से एजेंसी खोलने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

Honda Bike New Dealership Expansion 

दोस्तों आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा की Honda Bike Dealership कहां कहां तक फैला हुआ है। तो हम आपको बता दें कि होंडा कंपनी एक बहुत ही नामी कंपनी है और इस कंपनी के मोटरसाइकिल लगभग सभी देश में चलते हैं अगर आप इस कंपनी का डीलरशिप लेना चाहते हैं तो आप पूरे भारत में कहीं से भी हो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है आप इस कंपनी का डीलरशिप ले सकते हैं। चाहे आप किसी बड़े शहर से हो या फिर किसी छोटे शहर से इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। होंडा बाइक की एजेंसी बड़े से बड़े शहर से लेकर छोटे से छोटे शहर तक है। इसलिए अगर आप डीलरशिप लेना चाहते हैं तो आप छोटे शहर से भी ले सकते हैं।

Honda Bike Dealership Apply Online

  • डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन करें
  1. सबसे पहले होंडा की मुख्य वेबसाइट Click Here पर जाएँ। उसके बाद डीलर नेटवर्क में क्लिक करें।
  2. जब नया पेज ओपन हो उसमे रीजन में सेलेक्ट करें।
  3. अब जो नया पेज ओपन होगा वहां आप अपनी पूरी जानकारी भरें।
  4. फॉर्म को पूरा भरने के बाद सबमिट की जो बटन आएगी उस पर क्लिक करें। आपका फॉर्म जमा हो जायेगा।
  5. इसके बाद कंपनी आपके प्रोफाइल को एनालिसिस करेगी। उसके बाद आपको कांटेक्ट करेगी। आपकी दी गयी सभी जानकारी को वेरीफाई करने के बाद आपको डीलरशिप दी जाएगी एवं आपको सारी ट्रेनिंग दी जाएगी।

होंडा बाइक एजेंसी संपर्क केंद्र

  • टोल फ्री नंबर – 1800 103 3434
  • समय: 8:00 AM to 9:00 PM
  • ईमेल – [email protected]

Honda Bike Head Office Contact Details 

Honda Bike Dealership देने में अगर आपको किसी तरह की परेशानी हो रही है तो आप होंडा बाइक की हेड ऑफिस में संपर्क कर सकते हैं और अपने समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। अब आप यह सोच रहे होंगे कि होंडा बाइक का हेड ऑफिस कांटेक्ट नंबर क्या है। तो हम आपको बता दें कि होंडा बाइक के हेड ऑफिस का कांटेक्ट नंबर 0124-4263121 हैं। यह नंबर एक टोल फ्री नंबर है और नंबर 24 घंटे चालू रहता है आप इस नंबर पर कभी भी और कहीं से भी कॉल कर सकते हैं और अपने समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

फैक्ट्री का पता

होंडा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
कमर्शियल काम्प्लेक्स II, सेक्टर 49 -50
गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड
गुरुग्राम, हरयाणा (122018), भारत
फ़ोन: +91(0)124-6712800
फैक्स: +91(0)124-6712999

Honda bike Dealership Distributor In Bihar

बिहार में भी हौंडा बाइक डीलरशिप डिस्ट्रीब्यूशन काफी है l हम आपको कुछ फेमस होंडा बाइक डीलरशिप के एड्रेस शेयर कर रहे हैं l

Ic Honda,  Ground & First Floor Kanak Business Centre, Vijay Nagar, Bailey Rd, Crossing, Patna, Bihar 800014

Prema Honda ,Bindwasini bhawan, Post Office Ln, Near Hotel रिपब्लिक, Golambar, City Patna, Bihar 800001

Alan Alankar Honda ,Yadav Colony, दीघा, Patna, Bihar 800011

Bihar Official Social Media

FacebookFollow Me
TelegramJoin Now
Bihar Official WebsiteClick Here
Official YouTube ChannelSubscribe
Telegram GroupClick Here
TwitterFollow Me
LinkedInFollow Me

Frequently Asked Questions FAQ

1 Q क्या मोटरसाइकिल की डीलरशिप उपयुक्त है?

Ans जी हाँ! क्योंकि ज्यादातर लोगों की पहुँच में मोटरसाइकिल है, आर्थिक स्थिति के अनुसार।

2 Q बाइक शोरूम खोलने में कितनी लागत आएगी?

Ans यह पूरी तरह आपके द्वारा चयनित जगह और बाइक के क्वांटिटी पर निर्भर करता है।

3 Q फ्रैंचाइज़ी कैसे ले सकता हूँ?

Ans फ्रैंचाइज़ी आप सीधे तौर से कंपनी से ले सकते हैं।

4 Q क्या मैं सब-फ्रैंचाइज़ी ले सकता हूँ?

Ans जी हाँ! आप ले सकते हैं इसके लिए आप अपनी नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं।

5 Q क्या अत्यधिक जमीन की आवश्यकता होगी?

Ans नहीं! लेकिन यह ध्यान रखना जरूरी होगा कि आप जहाँ एजेंसी खोल रहे हैं वह भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में आता हो।

6 Q पार्ट्स के लिए क्या मुझे अलग से पे करना होगा?

Ans जी हाँ! उसकी लागत और खर्चा अलग से वहां करना होगा।

7 Q Honda Bike शोरूम खोलने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

Ans यदि कोई भी आवेदक होंडा बाइक शोरूम खोलने के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसे हौंडा की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा l हमने आपको अपनी पोस्ट के माध्यम से आवेदन की संपूर्ण प्रक्रिया बता दी है l

8 Q हौंडा मोटरसाइकिल की एजेंसी खोलने के लिए कितनी इन्वेस्टमेंट करनी होगी?

Ans अगर कोई भी बिजनेस मैन Honda Motorcycle Agency खोलना चाहता हैं , तो उसे कम से कम 45 से 50 लाख रुपए की investment करनी होगी l तभी वह एक अच्छा Honda Bike Showroom खोल सकता हैं।

9 Q होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर कंपनी के हेड ऑफिस का फोन नंबर क्या हैं?

Ans जो भी व्यक्ति Honda Motorcycle & Scooter Company के Head Office में फोन करके अधिक जानकारी हासिल करना चाहते हैं , तो वह 0124 671 2800 पर फोन कर सकते हैं।

10 Q होंडा बाइक एजेंसी खोलने के लिए सबसे पहले क्या जरूरी हैं?

Ans अगर आप होंडा बाइक एंड स्कूटर एजेंसी खोलना चाहते हैं , तो उसके लिए आपके पास एक बहुत ही बड़ी जगह होनी चाहिए जहां पर आप Showroom खोलना चाहते हैं। साथ ही आपके पास एक अलग से Work Shop खोलने के लिए भी जगह होनी आवश्यक है।

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आपतक सबसे पहले अपने इस Website के माधयम से पहुँचआते रहेंगे biharonlineportal.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद,,,

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकॉन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुंच सके|

Leave a Comment