कौन सी क्रिकेट सट्टेबाजी विश्लेषण वेबसाइटें ध्यान देने योग्य हैं।

आज के समय में इतनी सारी बेटिंग साइटें हैं कि सही साइट का पता लगाना आसान नहीं है और भारत के लोग तो ज्यादातर क्रिकेट पर बेटिंग करना पसंद करते हैं क्योंकि वह ना केवल क्रिकेट बेटिंग से पैसा कमा सकते हैं। बल्कि इससे मनोरंजन भी कर सकते हैं। इसी लोकप्रियता के कारण आपको क्रिकेट बेटिंग के लिए कई साइटों पर स्पेशल ऑफर्स देखने को मिलते हैं। इसी वजह से आज भारत में भी काफी लोग ऐसे हैं जो क्रिकेट पर सट्टेबाज़ी करने के लिए तैयार रहते हैं और उन्हे ऐसा करने से काफी कुछ सीखने को भी मिलता है। वैसे पैसे को दाव पर लगाकर कुछ भी खेलना जुआ होता है लेकिन सही से खेला जाएं तो काफी कुछ अर्न किया जा सकता है।

इसके अलावा अलग अलग क्रिकेट स्कोर पर दांव  लगाना बेहद दिलचस्प होता है और आपका अनुमान ठीक निकलने पर काफी कुछ जीत सकते हैं। यह साइट लाइव स्कोर और मैच से जुडा विश्लेषण देखने को मिल्टाउ हैं। साथ ही क्रिकेट सट्टेबाजी के लिए विश्लेषण वेबसाइटें भी हैं जिनका उपयोग क्रिकेट से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त करके सही अनुमान लगा सकते हैं और कुछ जीत भी सकते हैं और अगर आप क्रिकेट बेटिंग करने के लिए जाएं तो यह साइटें आपकी काफी मदद कर सकती है। तो चलिए जानते है कि कौन सी क्रिकेट सट्टेबाजी विश्लेषण वेबसाइटें ध्यान देने योग्य हैं। जिनपर आप ध्यान देकर क्रिकेट से जुड़ी छोटी से छोटी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कौन सी क्रिकेट सट्टेबाजी विश्लेषण वेबसाइटें ध्यान देने योग्य हैं।

ऑनलाइन बैटिंग भारत में काफी प्रसिद्ध हैं और कुछ ही क्रिकेट सट्टेबाजी विश्लेषण वेबसाइटें हैं जो ध्यान देने योग्य हैं।  ये वेबसाइटें विशेषज्ञ सट्टेबाजी युक्तियों और खेल में अंतर्दृष्टि प्रदान करती हैं जो आपको अपने दांव के बारे में सूचित निर्णय लेने में मदद कर सकती हैं। फेयरप्ले क्लब सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजी विश्लेषण वेबसाइट भी है। साथ ही यह आपको क्रिकेट से जुड़ी घटनाओं  को आप तक पहुँचाते हैं और आपको सही अनुमान लगाने मेें सही मदद भी करते हैं। काफी सबसे प्रसिद्ध बैटिंग साइट हैं जिनमें से कुछ ही क्रिकेट सट्टेबाजी विश्लेषण वेबसाइटें हैं जो आपको सही और सटीक जानकारी देती हैं।

इस सूची में पहली वेबसाइट क्रिकबज है। जो काफी पॉपुलर हैं। क्रिकबज एक व्यापक क्रिकेट वेबसाइट है जो क्रिकेट की सभी चीजों के समाचार, लाइव स्कोर, कमेंट्री और विश्लेषण प्रदान करती है। यह दुनिया

की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट वेबसाइटों में से एक है, और हर महीने लाखों लोग इसे देखते हैं। इसे देखने से आपको मैच से जुड़ी जानकारी प्राप्त हो जाती है और लाइव क्रिकेट मैच स्कोर की पूर्ण जानकारी प्राप्त हो जाती है। इसी सूची में दूसरी वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो है। जो आपको क्रिकेट से जुड़ी परी कवरेज़ करके आपको सही जानकारी देती हैं।

क्रिकबज (Cricbuzz)

क्रिकबज एक ऑनलाइन वेबसाइट ही है। जो क्रिकेट की जानकारी से भरी हुई है।  आप  इस साइट को खोलकर जान सकते हैं कि कौन से मैच चल रहे हैं और उनके स्कोर। तो इसका अर्थ यह है कि आपको मैच से जुड़ी लाइव अपडेट मिल जाती है। अगर आप इसे ओपन करके देखेंगे तो क्रिकेट मैच कब हैं किन दो टीमों के बीच होने वाला है।आप हर क्रिकेटर प्रोफाइल, मैचों की लाइव कमेंट्री, मैच शेड्यूल, टीम आईसीसी रैंकिंग के बारे में जान सकते हैं। लाइव स्कोर, आदि। यह पूरी तरह से क्रिकेट है। आप क्रिकेट के बारे में जो भी जानकारी चाहते हैं उसे जान सकते हैं।

यदि आप क्रिकेट से प्यार करते हैं तो यह आपके लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन वाली साइट हो सकती है। इस साइट के साथ क्रिकेट से जुड़ी दुनियाभर की जंकरि आपकी उंगलियों पर आ जाती है। यदि आप क्रिकेट के बारे में नहीं जानते हैं, तो यह आपके लिए यह थोड़ा अजीब या भ्रमित करने वाला हो सकता है। इसके लिए आपको क्रिकेट की जानकारी प्राप्त करनी होगी । हाल के मैचों के अपडेट और समाचार लेखों के साथ होम स्क्रीन काफी बुनियादी बाते आपको आसानी से प्राप्त हो जाएगी। हालांकि असली सौदा साइड पैनल पर है, जो क्रिकेट की दुनिया को काफी  दिलचस्प बना देता है।

cricbuzz App में बॉल बाय बॉल स्कोरबोर्ड दिखाया जाता है। इसकी खास बात यह है कि यह स्लो इंटरनेट कनेक्शन पर भी फास्ट चलता है।  अगर आपके पास अच्छी स्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन नहीं हैं तो भी आप इसपर आसानी से मैच देख सकते है। इसके अलावा इसमें ऑनलाइन लाइव कॉमेंट्स भी देखने को मिल जाता है। इसके अलावा मोबाइल TV या टीवी चैनल पर आ रहे स्कोर थोड़ा लेट देखने को मिलते है। जबकि Cricbuzz पर जल्दी ही सही स्कोर आपके पास आता हैं जो रियल टाईट पर  रन  बने है उनकी सटीक जानकारी देता है। इस एप्लीकेशन को बहुत लोगों ने पसंद किया जाता है और 50 लाख से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ( ESPN CricInfo)

ऑनलाइन बेटिंग इन इंडिया काफी पॉपुलर हैं। वैसे तो आपको काफी सारी क्रिकेट सट्टेबाज़ी विश्लेषण साइट देखने को मिल जाएगी लेकिन ईएसपीएन क्रिकइन्फो काफी अलग है। यह सबसे लोकप्रिय क्रिकेट वेबसाइटों में से एक हैं। वहीं ईएसपीएन क्रिकइन्फो लाइव बॉल-टू-बॉल कवरेज  अपने यूसर्ज़ को प्रदान करता है।  साथ ही ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों पर एक गहन विश्लेषण भी शामिल देखने को मिलेगा। इसकी खास बात यह है कि यहाँ पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट विशेषज्ञ अपने विचार साझा करते हैं, जो पढ़ने में मनोरंजक होते है। इसपर आपको आसा नी से क्रिकेट के लाइव स्कोर काफी आसान से देखने को मिल जाते है। साथ ही इसको आए हुए कम से कम 10 15 साल हो गए

इसलिए ईएसपीएन क्रिकइन्फो के पास लोगों का डेटाबेस अच्छा है। यही कारण हैं कि  क्रिकइंफो से लोगों के दिमाग में एक अच्छे चैनल की छवि बनी हुई है और लोग इसे काफी पसंद भी करते है। 

बता दें कि ईएसपीएन (मूल रूप से एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स प्रोग्रामिंग नेटवर्क के लिए एक प्रारंभिकवाद और    एक अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय बुनियादी केबल स्पोर्ट्स चैनल  जो ईएसपीएन इंक के स्वामित्व का है , जिसका स्वामित्व द वॉल्ट डिज़नी कंपनी (80%) और हर्स्ट कम्युनिकेशंस (20%) के पास बताया गया है। बता दें कि कंपनी की स्थापना 1979 में बिल रासमुसेन ने अपने बेटे स्कॉट रासमुसेन और एड ईगन के साथ शुरुआत् की थी।

Leave a Comment