Bihar Corona Sahayata Rashi-1000/- Ration Card Dhari Apply Now 2020

 

Name of service:-

Bihar Corona Sahayata Rashi-1000/- Ration Card Dhari

Post Date:-18/04/2020
Post Update Date:-25/04/2020
Short Information:-कोरोना के चलते लॉक डाउन को देखते हुए, बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार जी ने राज्य के सभी राशन कार्ड धारको को एक-एक हजार रूपये Corona Sahayata Rashi प्रदान की जाएगी और ये धनराशि लाभार्थियों के बैंक खाते में DBT के माध्यम से पहुचायी जाएगी। जिससे राशन कार्ड धारक लॉक डाउन में अपनी जीवन यापन कर सके। 

Benefits:-

1000/- परिवार 

Important Dates

Documents required

  • Service Begin :- 15/04/20
  • Last Date for Apply Online:- 30/04/20
  • Toll free no:-
  1. राशन कार्ड नo  या आधार नo
  2. मोबाइल नo 

Corona Shayata Rashi क्या हैं, और ये किसके लिए हैं। 

कोरोना वायरस (COVID-19) को बढ़ते संक्रमण को तथा देश में 3 मई तक लॉक डाउन की स्थति को देखते हुए आम जन जो कि किसान हैं और जो रोज मजदूरी कर के अपना पेट पाल रहे थे, और जो लोग गरीब हैं, इन लोगो को देखते हुए एक और सहायता देने का निर्णय लिया हैं। सरकार के द्वारा पहले एक और कोरोना सहायता एप्प के माध्यम से Sahayata Rashi मिल रही थी जो की बिहार के बाहर मजदूर लोग फसे हुए थे ,उन लोगो को एप्प की माध्यम से एक-एक हजार रुपये बिहार सरकार दे रहीं थी। वही अब राज्य सरकार के द्वारा खाद्य एवं उपभोत्ता संरक्षण विभाग के अंतर्गत राज्य के सभी रसन कार्ड धरिको को कोरोना सहायता के रूप से 1000 रूपये प्रति परिवार की दर से राशन कार्ड धारको के बैंक खाते में DBT के माध्यम से Corona Sahayata Rashi भुकतान किया जायगा।

Corona Shayata Rashi का लाभ लेने के लिए 

जिन व्यक्ति को Corona Sahayata Rashi का लाभ लेनी है , उन्हें अपना राशन कार्ड संख्या और मोबाइल नंबर ले कर बिहार सरकार की आधिकारिक वेबसाइट  पर जा के समिट करे , आधिकारिक की  वेबसाइट नीचे दी गई हैं। किसी कारण वस अगर आपके पास राशन कार्ड संख्या ना हो, तो आप अपना आधार संख्या एवं मोबाइल नंबर भी रजिस्टर करा सकते हैं। रजिस्टर करने के बाद आपका आवेदन सत्यापन किया जाएगा और एक से दो दिन में  आपके बैंक खाते में 1000/- रुपया की सहायता राशि भेज दी जाएगी।

corona sahayata rashi
corona sahayata rashi New Paper

Interested Candidates Can Read the Full Notification Before Apply Online

आवेदन करने से पहले नीचे दिए गये NOTE को जरूर पड़े 

Importent Links

Corona Sahayata Rashi Online Now 

Click Here 1

Link-2

Check Ration Card List/No

Click Here

Official Website

Click Here

 

NOTE:-
  1. किसी कारण वस अगर आपके पास राशन कार्ड संख्या ना हो, तो आप अपना आधार संख्या एवं मोबाइल नंबर भी रजिस्टर करा सकते हैं।
  2. जिनके पास राशन कार्ड नहीं भी है उनको भी ये लाभ मिलेगा 
  3. अगर आप ऑफिसियल वेबसाइट पर अपना राशन कार्ड और मोबाइल नo  नहीं भी समिट करते है फिर भी आपको Corona Sahayata Rashi मिलेगी , इसके लिए आपको Sahayata Rashi आने में थोड़ी लेट लग सकती हैं। 
How To Apply Corona Sahayata Rashi

Leave a Comment